विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Wednesday 26 November 2014

5 नक्सलियों ने किया सर्मपण,  टूट रहा है मनोबल

धमतरी। सीआरपीएफ, पुलिस बल और विशेष पुलिस बल के एक साथ लगातार सर्चिंग के चलते जिले के सरहदी इलाकों में अलर्ट रहने वाले नक्सलियों का अब मनोबल टूटने लगा है। यही कारण है कि अब नक्सली गतिविधियों में संलग्न लोग आत्मसर्मपण कर रहे हैं। धमतरी में पहली बार तीन महिला और दो पुरूष नक्सलियों ने सरेंडर किया है। जिन्हें अब अधिकारी शासन की नीति का फायदा दिलाने की तैयारी में हैं।
पुलिस कप्तान मनीष शर्मा और 211 वीं वाहिनी सीआरपीएफ के कमांडेट पुष्पेन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से चर्चा करते हुए पत्रकारों को बताया कि सीआरपीएफ, जिला पुलिस बल और विशेष पुलिस बल की संयुक्त पार्टी लगातार सर्चिंग कर रही है। धमतरी जिला नक्सलियों के दण्डकारण्य स्पेशल जोन राज्य का हिस्सा है इसके अलावा मैनपुर डिवीजन इसी राज्य में आता है।
 यही कारण है कि जिले के सीमावर्ती इलाकों में नक्सली गतिविधियां जारी है। सीआरपीएफ के कमांडेट पुष्पेन्द्र सिंह की मानें तो सीआरपीएफ की उनकी कंपनियां धमतरी, गरियाबंद, उड़ीसा, कोण्डागांव इलाके में कार्यरत हैं। इस कारण सर्चिग का पैमाना बड़ा होता है। एसपी और कमांडेट ने बताया कि कोण्डागांव के सोनी सलाम 24 वर्ष, सोनी मरावी 24 वर्ष, सवड़ा उर्फ बावजी सलाम 60 वर्ष तथा कांकेर के उमड़ी नरेटी 24 वर्ष, बुद्धवन उर्फ बुद्धे मण्डावी ने उनके गुप्तचर सेवाकर्मियों के माध्यम से संपर्क साधा और नक्सली गतिविधियों से नाता तोड़कर आत्मसर्मपण करने की बात कही।

एक अख़बार जिसमे सिमटा सारा संसा

No comments:

Post a Comment