विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Monday 8 December 2014

कश्मीर के लोगों का प्यार विकास करके लौटाऊंगा: मोदी

नई दिल्ली/सांबा/श्रीनगर। श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 1983 के बाद पहली बार किसी ने इस स्टेडियम में रैली करने की हिम्मत की है। भाजपा ने इस रैली में एक लाख लोगों के जुटने का वादा किया है।
     मोदी ने कहा कि सरकार बनने के बाद मैं हर महीने जम्मू-कश्मीर आया हूं। पीएम ने कहा कि कश्मीर के लोगों के प्यार को मैं विकास के साथ वापस लौटाऊंगा। मोदी ने कहा कि कश्मीर में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और दुनियाभर से लोग यहां आना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाना होगा। मोदी ने कहा कि मैं कुछ लेने नहीं, बल्कि आपका दुख बांटने आया हूं। मोदी ने कहा कि पर्यटन एक ऐसा क्षेत्र है, जहां कम से कम पूंजी में ज्यादा मुनाफा कमाया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि हर गरीब को रोजगार और रोटी मिले।
    इससे पहले जम्मू-कश्मीर के सांबा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की जनता पगड़ी की इज्जत जानती है। मोदी ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के जन-जन और ब्रिगेडियर राजेंद्र सिंह को नमन करता हूं। पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग संकट झेलते रहते हैं, इसके बावजूद इस बार की सभाओं में कल्पना से ज्यादा जनसैलाब उमड़ रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार में इरादा है, तो वह बदलाव ला सकती है, लेकिन जम्मू कश्मीर की सरकारों ने कभी जनता की परवाह नहीं की।
    सिर पर पगड़ी पहने हुए मोदी ने कहा कि मैं अभिभूत हूं कि मुझे प्रेमनाथ डोगरा की पगड़ी पहनाई गई। मोदी ने कहा कि भाजपा का मंत्री है सबका साथ, सबका विकास। मोदी ने कहा कि विस्थापितों का गुनाह क्या था, कि वो देश के लिए मर मिटने वाले लोग थे।
मोदी ने कहा कि कांग्रेस का कारनामा पहचानने की जरूरत है, क्यूंकि कांग्रेस के लोग बिना मेहनत के मलाई खाना जानते हैं।
     पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर को वंशवाद से मुक्त कराना होगा ओर वंशवाद के मुक्ति के बिना आप लोकतंत्र का फल नहीं खा सकते। पीएम ने कहा कि देश की बर्बादी का कारण लोकतंत्र के प्रति अनास्था और वंशवाद के प्रति आस्था है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके लिए सेना के जवानों ने अपना बलिदान दिया है और हमें उनकी शहादत को नहीं भूलना चाहिए।

No comments:

Post a Comment