विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Friday 14 November 2014


बाल दिवस पर झूमा बाल मन

 

पूरे जनपद में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन


जौनपुर। पूरे जनपद में बाल दिवस शुक्रवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मौका था पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन का। बाल दिवस राष्ट्र में एकता का प्रतीक है जो जनपद के समस्त विद्यालयों में धूमधाम से मनाया गया। पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन को लोग बाल दिवस के रूप में मनाते हैं। बच्चे इन्हें प्यार से चाचा नेहरू भी कहते हैं।
इसी क्रम में जिला आकांक्षा समिति द्वारा पंडित नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर टीडी इण्टर कालेज के मैदान परिसर में बाल मेले का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य आकर्षण के रूप में बच्चों के लिए गेम, मुफ्त स्वास्थ्य परीक्षण, गिफ्ट स्टाल, बच्चों के कपड़ों के साथ-साथ बाल मेले में बच्चों के लिए स्टाल लगाये गये थे। जिसमें रंगोली, डे्रस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। विश्व शांति के लिए पीस पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। यह लायन्स क्लब द्वारा आयोजित किया गया था जिसमें आकाक्षा समिति की अध्यक्ष डिप्टी कलेक्टर ऋतु सुहास भी मौजूद थीं। बाल मेला 11 बजे से शाम पांच बजे तक चला।
साथ ही शहर महिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष फरीदा बानों अंसारी के आवास पर शुक्रवार को पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन मनाया गया। वक्ताओं ने पंडित जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। समापन के दौरान श्रीमती फरीदा बानों अंसारी ने कहाकि पंडित नेहरू के कार्यों के प्रति हर व्यक्ति को जागरूक रहना चाहिए। उनके दिखाये गये रास्तों पर चलना चाहिए। इस मौके पर श्रीमती बदरून्निशा, बिलकीस बानों, फातिमा बानों, पुष्पा चौबे, चमेली, आयशा, मरजीना, नसरीन, मुन्नी देवी आदि उपस्थित रहीं। समापन के दौरान बच्चों में मिठाईयां बांटी गयी।
खुटहन संवाददाता के अनुसार स्थानीय विकास इण्टर कालेज खुटहन में शुक्रवार को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस बाल दिवस के रूप में मनाया गया जिसमें प्रधानाचार्य डा. रमेशचन्द्र यादव ने नेहरू जी के कृतित्व एवं व्यक्तितव पर चर्चा करते हुए उन्हें आधुनिक भारत का शिल्पकार बताया। विद्यालय में छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर जातिवादिता एवं रूढि़वादिता के खिलाफ नाटक प्रस्तुत कर नेहरू जी के आदर्शों को याद किया गया। उक्त अवसर पर रामकुमार यादव, रामलखन यादव, नीरज यादव, धर्मराज, पलकधारी यादव आदि उपस्थित रहे।

एक अख़बार जिसमे सिमटा सारा संसा




No comments:

Post a Comment