विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Saturday 29 September 2018

जौनपुर : डेंगू से मौत के बाद भोगीपुर कठार पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम



जौनपुर । महराजगंज थाना क्षेत्र के भोगीपुर कठार गांव में डेंगू पीड़ित मो.फारूक(55 वर्ष) की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंचकर दर्जनों वुखार पीडित लोगों के रक्त के नमूने लिये।
मिली जानकारी के अनुसार डेंगू से अधेड़ की मौत का समाचार छपने के बाद गांव में पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम ने गांव में दर्जनों बीमार लोगों के रक्त के नमूने लिए।इस दौरान आवश्यक दवाओं का भी वितरण किया गया। मोहम्मद काजू ने यह कहते हुए टीम का विरोध किया कि गांव में कभी भी मच्छर रोधी दवा का छिड़काव नहीं किया गया।वहीं दूसरी ओर एनम एवं ग्राम प्रधान मोहम्मद माशूक का कहना है पिछ्ले वर्ष दवा का छिड़काव हुआ था।इस वर्ष दवा न मिलने के कारण  छिड़काव नहीं हो सका था।ऐसे में डा. यूवी सान्याल ने ग्राम प्रधान एमिनेम को गांव में एंटी लारवा दवा का छिड़काव कराने का निर्देश दिया। लोगों को बारे में इकट्ठा पानी प्रतिदिन बदलने का निर्देश दिया।वहीं साफ सफाई एवं स्वच्छता के लिए विशेष अभियान  चलाने की ग्राम पंचायत एवं ग्रामीणों से अपील किया।
इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी  का कहना है जांच रिपोर्ट में प्लेटलेट्स कम था। लेकिन फाइनल जांच रिपोर्ट किट न मिलने के कारण इस पर संशय बरकरार है। फिलहाल गांव में डेंगू रोधक सभी उपाय किए जा रहे हैं। इसके लिए लोगों में जागरूकता लाने की जरूरत है।

No comments:

Post a Comment