विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Saturday 29 September 2018

जौनपुर । विद्यालय में आकस्मिक जांच से मचा हड़कम्प


प्रधानाध्यापक परमेश कुमार से पूछताछ करने पर साधी चुप्पी

विद्यालय छोड़कर गायब रहने वालों अध्यापकों में हड़कम्प

जौनपुर । विकास खण्ड मछलीशहर स्थित प्राथमिक विद्यालयों में खण्ड शिक्षा अधिकारी के आकस्मिक निरीक्षण में बिना सूचना के आधा दर्जन से अधिक शिक्षक गायब मिले। बीईओ ने सभी गायब शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उचित कार्रवाई  की संस्तुति बेसिक शिक्षा अधिकारी से किया है। बीईओ की इस कार्रवाई से विद्यालय न आने वाले अध्यापकों मे खलबली मच गयी है।
खंड शिक्षाधिकारी रामपुर मंगरु राम ने शुक्रवार को जब क्षेत्र के कई विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया तो कई अध्यापकों को विद्यालय से गायब देख सन्न रह गये। शुक्रवार को क्षेत्र के माधोपुर, रामपुर खुर्द, सरायदेवा विद्यालय में जांच करते हुए पहुचे तो वहां पर तैनात दो शिक्षक मौजूद नही रहे। वहीं जांच करते हुए जब जरौना पूर्व माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालय पहुंचे तो सुशीला देवी, देवेश मिश्रा विद्यालय में नहीं मिले जबकि प्रधानाध्यापक रमेश सिंह, अनिल कुमार सहित अन्य शिक्षक कक्षा में मौजूद रहे। इसके बाद पूर्व माध्यमिक विद्यालय कसेरवा से उषा देवी मौर्या एवं रामपुर चौथार से नारायण उपाध्याय, शेखजैनपुर से खुर्शीद आलम विद्यालय से नदारद रहे। जब बीईओ ने कारण पूछा तो विद्यालय के प्रधानाध्यापकों ने बताया कि यह लोग कैजुअल लिव पर हैं। मामला चाहे जो भी हो लेकिन आकस्मिक जांच में शिक्षक नदारद रहे।
प्राथमिक विद्यालय बसेरवा में शिक्षक माधवेंद्र प्रसाद के विद्यालय से नदारद रहने पर जब प्रधानाध्यापक परमेश कुमार से पूछताछ किया तो कुछ भी बोलने से चुप्पी साध लिए। जिससे बीईओ का माथा ठनका और कार्रवाई करने की बात कही। बीईओ ने कहा कि जब जांच होती हैं तो शिक्षकों को इसकी भनक लग जाती है। जिससे वे विद्यालय में पहुंच जाते है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अभी भी कई अध्यापक के नहीं आने की सूचना मिल रही है लेकिन जब विद्यालय में जांच करने जाया जाता हैं तो इसकी खबर किसी तरह वायरल हो जाती है। जिससे गायब रहने वाले शिक्षक विद्यालय पहुंच जाते हैं। विभाग द्वारा अचानक जांच किये जाने से विद्यालय छोड़कर गायब रहने वाले अध्यापकों में हड़कम्प मच गया है। उन्होंने कहा कि विद्यालय से नदारद शिक्षकों की रिपोर्ट ऊपर भेज कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment