विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Saturday 29 September 2018

जौनपुर। धान के खेतों की सिचाई के लिए किसान परेशान


    
मीरगंज(जौनपुर) क्षेत्र सहित आसपास के इलाकों में इन दिनों लो वोल्टेज की समस्या से विद्युत उपभोक्ताओं के समक्ष घोर परेशानी खड़ी हो गई है। स्थिति यह है कि लोगों के फ्रिज-टीवी न केवल निष्क्रिय हो गए हैं बल्कि पेयजल के लिए भारी मुशीबत का सामना करना पड़ रहा है। विभाग के पास इस समस्या के लिए जवाब तो है लेकिन इसका निदान नहीं है। 
लो वोल्टेज का यह आलम है कि कूलर, पंखे, फ्रिज, सब बेकार पड़े हैं। लोगों का कहना है कि एक तो अंधाधुन्द विजली कटौती हो रही है । अगर किसी तरह  जब आपूर्ति चालू होती है तो लो वोल्टेज की दिक्कत शुरू हो जाती है। खास बात यह है कि यह समस्या जंघई विद्युत उपकेन्द्र से जुड़े एम बी फीडर , रूलर फीडर सहित अन्य फीडरों पर देखने को मिल रही हैं। 
विद्युत विभाग के कर्मचारियों के अनुसार इस समय बिजली का उपयोग बढ़ गया है तथा बिजली के अवैध प्रयोग से भी समस्या पैदा हुई है। 

लोगों को इलेक्ट्रानिक उपकरण शोपीस बनना विभाग के लिए बड़ी बात नहीं है लेकिन लो वोल्टेज के चलते अगर अन्नदाता किसानों के धान के खेतों की सिचाई न हो सकी तो उनके खून पसीने की गाढ़ी कमाई मिट्टी में मिल जाएगी। वही लो वोल्टेज अधिकारियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। उधर इस बाबत एसडीओ अमर सिंह का कहना है कि हम प्रयास में हैं कि इसका कोई रास्ता निकाला जाए लेकिन यदि शीघ्र बारिश हो गई तो काफी हद तक समस्या अपने आप दूर हो जाएगी।

No comments:

Post a Comment