विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Saturday 17 October 2015

तीसरे चरण का मतदान छिटपुट घटनाओं के साथ सम्पन्न

जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रत्याशियों के वाहनों को कराया सीज

जौनपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव  के तीसरे चरण के मतदान में जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा सख्त ब्यवस्था किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी तथा पुलिस अधीक्ष राजू बाबू सिंह सुबह से मतदान केन्द्रो पर चक्रमण शुरू कर दिया।
 चक्रमण के दौरान मछलीशहर विकास खण्ड के कुंवरपुर बूथ पर छोटेलाल पटेल के वाहन को अपने कब्जे में लेकर पुलिस को सौप दिया। क्योंकि उस वाहन पर निर्धारित संख्या से अधिक लोग बैठे थे। जिला निर्वाचन अधिकारी की टीम के शिकायत भाजपा समर्थी प्रत्याशी विनोद त्रिपाठी हुए और उनके वाहन को सीज कर दिया गया। उक्त गाड़ी पर अधिक लोग बैठे थे। प्रात:काल से मतदान की प्रक्रिया धीरे धीरे शुरू हुई जो दोपहर बाद अचानक
बढऩे लगी। मतदाताओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए सुरक्षा में तैनात जवानो को मुसतैद होना पड़ा और उन्हें लाइन में होकर मतदान करने का निर्देश दिया। जगह जगह पर बी०डी०सी०व जिला पंचायत सदस्य पर के प्रत्याशी के समर्थको का गुप्तगू हो रहा था जब सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस गाड़ी पहुंचती थी तो लोग भागने लगते थे तीसरे चरण के मतदान में मुंगराबादशाहपुर,मछलीशहर,सुजानगंज,महाराजगंज,और बदलापुर में मतदान छीट पुट घटनाओं के साथ सम्पन्न हुआ। इन क्षेत्रों में कुछ तो ऐसे मतदान केन्द्र थे जहां पर किसी भी तरह से कोई शिकायत नही थी और पुलिस के जवान मस्ती से बैठे थे जब कि कुछ मतदान केन्द्रो पर पुलिस को नाको चना चबाना पड़ा।
निर्वाचन कर्यालय द्वारा पांच विकास खंडो में मतदान को सम्पन्न कराने के लिए दस जोनल मजिस्ट्रेट के साथ पांच सुपर जोनल मजिस्टे्रट की तैनाती कर सैकड़ो सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाकर चुनावी जंग में भेजा था मतदान को कुशल पुर्वक सम्पन्न कराने के लिए सम्बेदन शील और अति सम्बेदन शील बूथो पर अतिरिक्त पुलिस व्यवस्था तैनात की गयी थी तथा थाने दारो को निर्देश दिया गया था कि मतदान में गड़बड़ी करने वालो को चिह्ति कर थाने पर नजर बंद कर लिया जाए।

इस प्रकार से पे्रक्षक की उपस्थिति में मछलीशहर तहसील और बदलापुर तहसील के विकास खंडो में मतदान प्रक्रिया छिट पुट घटनाओं के साथ सम्पन्न हुआ। 

No comments:

Post a Comment