विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Wednesday 14 October 2015

बिजली का तार गिरने से एक महिला की मौत, आधा दर्जन झुलसे

प्रभात कल-मालिकनपर चाय मातम 

नौपेड़वां। ब शा थाना क्षेत्र के मलिकानपुर गांव में 11 हजार बोल्ट का तार गिर जाने से एक विवाहिता की झुलसने से मौत और कई लोग झुलसे है। जिसमें दलित बस्ती के आधा दर्जन लोग शामिल है।

बताया जाता है कि प्रात:काल जब बिजली आई तो मोबाइल चार्ज करने के लिऐ श्री मती निशा पत्नी विनय कुमार शुल चार्जर लेकर मोबाइल लगाने गयी और उसी समय तार के नीचे गिर जाने से चार्जर में करंट आ गया जिससे उसके हाथ में छेद हो गया बुरी तरह से झुलसी महिला की तत्काल मौत हो गयी। इस तार से उत गांव की मात्र एक महिला ही नही अपितु कई लोग जिसमे बृजलाल पाण्डेय सहित दलित बस्ती के पिन्टू गौतम सहित आधा दर्जन लोग शामिल है। इस हादसे को सुनकर लोग घर से बाहर भागने लगे और कुछ लोगों ने बिजली विभाग के स्थानीय कार्यालय को आपूर्ति बंद करने पर जोर दिया ताकि अन्य लोग प्रभावित न हो सके मलिकानपुर गांव में हृदयविदारक जो घटना आज हुई है उसके लिए विभाग सा प्रतिशत जिमेदार है।

विभाग के अवर अभियंता व लाइन मैन १ंभा व तार लगाने के बाद कभी भी जांच नही करते है और बीच बीच में प्राइवेट लाइन मैन खंभा पर चड ̧कर तार को जोड ̧ते और बढ़ते है।

बिजली के विषय में जानकारी न होने के कारण तार कोई इधर उधर कर देते है जिसका प्रभाव उपभोताओं को भोगना पड ̧ता है और निशा शुला जैसे सैकडो लोग अब तक भोगे है। विभाग द्वारा जगह जगह अपना कार्यालय खेला है किन्तु वहा पर कार्यरत कर्मचारी केवल आफिस मं बैठकर समय व्यतीत करते है। इन कर्मचारियों द्वारा क्षेत्र भ्रमण कभी नही करते है। आय दिन हो रही बिजली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जिला प्रशासन का ध्यान अपेक्षित है।

No comments:

Post a Comment