विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Wednesday 3 December 2014

हत्या व लूट से क्षुब्ध व्यापारियों का फूटा गुस्सा ,लगाया जाम

शाहगंज। मंगलवार की रात व्यवसाई से लूट और हत्या के मामले को लेकर शाहगंज नगर में व्यापारियो का गुस्सा फूट पड़ा। घटना के विरोध में  स्थानीय नागरिक भी व्यापारियों के साथ हो लिये। मृत व्यापारी अमरनाथ सेठ के प्रतिष्ठïान के सामने एकत्र होकर व्यापारियों ने जौनपुर और शाहगंज मार्ग जाम कर दिया। घंटो लगे इस जाम में  खुद व्यापारियों को समझाने एसडीएम शाहगंज, सीओ शाहगंज, कोतवाल शाहगंज के साथ साथ आस पास के कई थानों की पुलिस पहुंच गयी। उधर लुटेरो की गोली से मारे गये व्यापारी अमरनाथ सेठ के शोक में शाहगंज में व्यवसाईयों ने कारोबार बंद रखा। व्यापार मंडल और सर्राफा व्यवसाईयों के संगठन के आहृवान पर पूरा शाहगंज बंद रहा। व्यापारियों ने शोक सभा कर मृत व्यापारी की आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की। व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रेमनारायण जायसवाल और सर्राफा व्यसाई संगठन के अध्यक्ष संतोष सेठ के नेतृत्व में घटना की एक स्वर से निन्दा की गयी और दिन प्रतिदिन बढ़ रही आपराधिक घटनाओं से व्यापारियों पर पड़ रहे दुष्प्रभाव पर रोक लगाने की मांग की।
विदित हो कि कस्बे के पुरानी बाजार मोहल्ले में मंगलवार की रात बदमाशों ने एक सराफा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश जेवर और नगदी से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। लूटे गए बैग में लाखों के जेवर होने का अनुमान लगाया जा रहा है। वारदात से नाराज पुरानी बाजार मोहल्ले के लोगों ने लखनऊ.बलिया मार्ग पर देर रात तक जाम लगा दिया था।
शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के पुरानी बाजार मोहल्ला निवासी अमरनाथ सेठ 46 की कस्बे में शाहगंज-जौनपुर मार्ग पर राधा.कृष्ण मंदिर के समीप सोने.चांदी की दुकान है। मंगलवार की रात करीब सवा आठ बजे वह दुकान बंद करके बाइक से घर लौट रहे थे। वह शाहगंज मुख्य मार्ग से अपने घर की गली में मुडऩे ही वाले थे कि दो मोटरसाइकिलों पर आए चार बदमाशों ने उन्हें सीने में गोली मार दी।



                                      आपराधिक घटनाओं से व्यापारियों में हदशत

शाहगंज। व्यापारियों पर आए दिन आने वाली शामत ने एक बार फिर दहशत के रूप में दस्तक दिया है। पहले हो चुकी कई घटनाओं से सहमे व्यापारी अब एक बार फिर दहशतजदा हो गए हैं।  यह कस्बा पहले भी अपराधियों का गढ़ रहा है। यहां लगातार रंगदारी मांगने व हत्याओं का दौर लंबे समय तक चला। फिर मामला शांत हो गया, किंतु एक बार फिर हौसला बुलंद बदमाशों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देकर दुस्साहस का परिचय दिया है। खुटहन, सरपतहां, खेतासराय व सीमावर्ती आजमगढ़ के इलाके में व्यापारियों को गोली मारने व लूटने जैसी घटनाएं काफी तेजी से बढ़ रही हैं। इससे पहले भी खेतासराय, खुटहन इलाकों के व्यवसायी लूट के शिकार हुए। एक माह पहले इसी तरह की घटना ओम प्रकाश सोनी के साथ हुई। वह दुकान बंद कर आभूषणों से भरा बैग लेकर घर के लिए चला। घर से थोड़ा पहले ही बदमाशों ने उसे अपनी गोलियों का निशाना बना दिया। इस घटना के बाद शाहगंज समेत समीपवर्ती व्यवसाईयों नींद उड़ गयी है।

                                           बड़ी पुत्री ने दिया मुखाग्नि
शाहगंज। मृतक अमरनाथ का अंतिम संस्कार बुधवार को पीएम के बाद कर दिया गया। मृतक की बड़ी पुत्री ने मुखाग्नि देकर पारम्परिक रीति रिवाज को तोड़ा। मृतक अमरनाथ अपनी ससुराल शाहगंज में रहता था। आजमगढ़ जनपद के लालगंज के मूल निवासी मृत व्यवसाई अमरनाथ के दूसरे भाई भतीजे अंतिम संस्कार के समय मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment