विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Monday 1 December 2014

पूर्वोत्तर पर फिदा मोदी

.
नई दिल्ली। पूर्वोत्तर राज्यों के दौरे पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज तीसरा दिन है। तीसरे दिन प्रधानमंत्री नगालैंड की राजधानी कोहिमा पहुंचे। उन्होंने यहां से 10 किलोमीटर दूर हॉर्नबिल महोत्सव का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम ने पूर्वोत्तरवासियों का दिल जीतने के लिए धन की खूब वर्षा की। जबकि छात्रों के लिए विशेष स्कॉलरशिप योजना का भी ऐलान किया। मोदी ने कहा कि नगालैंड युवा शक्ति का राज्य है।
प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर भारत के लोगों का दिल जीतने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। कोहिमा में आदिवासियों के प्रमुख उत्सव के उद्घाटन के बाद नरेंद्र मोदी ने कई बातें कहीं। क्षेत्र के विकास पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि ऊर्जा जीवन रेखा है। ऊर्जा के बगैर कोई भी विकास कार्य नहीं किया जा सकता। पूर्वोत्तर राज्यों में ऊर्जा की कमी को देखते हुए उन्होंने 6 राज्यों के लिए 5 हजार करोड़ रुपए देने की घोषणा की।
   इसके अलावा इन राज्यों को रेललाइन से जोडऩे के लिए 28 हजार करोड़ रुपए देने की भी बात कही। प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के छात्रों के लिए विशेष स्कॉलरशिप योजना का भी ऐलान किया। मोदी ने कहा कि नगालैंड युवा शक्ति का राज्य है। उन्होंने कहा कि छुट्टियों के दौरान पूर्वोत्तर राज्यों से हर साल दो हजार छात्रों व पांच सौ शिक्षकों को देश के दूसरे हिस्सों में भेजा जाएगा।    
    ताकि वे देश के अन्य हिस्सों व लोगों से अच्छी तरह से रूबरू हो सकें। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने पूर्व की यूपीए सरकार पर भी निशाना साधा। पीएम ने कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री को 15 घंटे के सफर तय करने में 10 वर्ष लग गए।




 
एक अख़बार जिसमे सिमटा सारा संसा

No comments:

Post a Comment