विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Sunday 7 December 2014

मंत्री पुत्र समेत पांच के खिलाफ बक् शा थाने में मामला दर्ज

बारात में चली गोली से एक बालक घायल

जौनपुर। बक् शा थाना क्षेत्र के मीरगंज अहियापुर गांव में आयी हुई बारात में आर्केस्ट्रा डांसर से  छेडख़ानी कर रहे मंत्री पुत्र का स्थानीय लोगों ने विरोध किया। आका का विरोध देखकर उनके साथ आये सहयोगियों ने विरोध किया जिस पर ग्रामीण भड़क उठे और सभी की दैहिक समीक्षा कर दी। बिगड़े हालात को देखकर  मंत्री पुत्र ने कई राउंड गोलियां चलायी। गोली चलते  ही बारात में  उपस्थित लोगो में  भगदड़ मच गयी जिससे एक गोली एक 15 वर्षीय बालक को लगी। सूत्रांं से मिली जानकारी के अनुसार सिकरारा थाना क्षेत्र के गुलजारगंज से एक बारात बक् शा  थाना क्षेत्र के मीरगंज अहिरापुर गांव निवासी रमाशंकर यादव के घर बारात आयी हुयी थी। बारात में सूबे के काबीना मंत्री पारसनाथ यादव  के पुत्र लकी यादव भी बतौर बाराती अपने सहयोगियों के साथ शामिल हुए। बारात द्वारपूजा के बाद   बारातियों ने भोजन आदि  किया। कुछ देर बाद आर्केस्ट्रा का प्रोग्राम प्रारम्भ हुआ। बाराती व घराती समेत गांव के लोग नाच गाने का आनन्द भरपूर ले रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रात्रि लगभग एक बजे  बहुत ही  खूबसूरत एक डांसर डांस करने लगी। उस युवती का डांस देखकर मंत्री पुत्र लकी यादव प्रसन्न होकर काफी रूपये ईनाम दे डाले। नाच गाने का यह प्रोग्राम चल रहा था कि मंत्री पुत्र  मंच पर जा पहुंचे और डांस कर रही  युवती से छेड़छाड़ करने लगे। प्रोग्राम देख रहे ग्रामीणों के साथ साथ महिलायें भी शामिल थी जिन्हें यह बात खराब लगी।
स्थानीय व बारात में आये कुछ लोगों ने उसका विरोध ज्यों ही शुरू किया त्यो ही सारे लोग भड़क उठे। लोगों का भड़कना देखकर मंत्री पुत्र के साथ आये उनके सहयोगियों ने भीड़ पर काबू पाने के लिये तेवर दिखाये  जिसके कारण लोगों का गुस्सा और भड़क उठा। बिगड़े स्थानीय ग्रामीणों ने मंत्री पुत्र के सहयोगियों को घेरकर पीटना शुरू कर दिया। यह देखकर मंत्री पुत्र ने अपनी रिवाल्वर से कई राउंड गोलियां चलायी जिससे शामियाना आदि में कई छेद हो गये और एक गोली इसी गांव के निवासी रामस्वारथ पुत्र प्रदीप यादव  सोलह वर्ष के दाहिने पैर में जा लगी।
 यह देखकर आस पास मौजूद रहे बाराती घराती व ग्रामीणों में भगदड़   मच गयी। दूसरी तरफ स्थानीय ग्रामीणों का बिगड़ा रूख देखकर मंत्री पुत्र अपने सहयोगियों समेत वहा से बारात  छोड़कर फरार हो गये।  घायल प्रदीप का जिला अस्पताल में समुचित उपचार 11 घंटे तक न होने के कारण परिजन भड़क उठे। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में कोई भी चिकित्सक इमरजेंसी मेडिकल अफसर के अलावा मौजूद नहीं है। इलाज में लापरवाही होने के कारण प्रदीप को वाराणसी उपचार हेतु ले गये। दूसरी तरफ सीओ सदर ने बताया कि घायल बालक के  भाई विनोद की तहरीर पर स्थानीय थाने में लकी यादव समेत पांच लोगों के खिलाफ धारा 147, 148 149 व 307 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है।  दर्ज मामले में विवेचना की जा रही है। दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

No comments:

Post a Comment