विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Friday 31 October 2014

माँ के साथ सोया नवजात शिशु चार पाई से गायब 


ग्रामीण बच्चे की खोज में जुटे रहे रात भर


जौनपुर। जिले के चंदवक थाना क्षेत्र के हिसामपुर गांव से सात दिन का मासूम बच्चा संदिग्ध अवस्था में गुरूवार की रात अचानक गायब हो गया। बच्चा गायब होने के बाद पूरे घर में कोहराम मच गया। पुलिस द्वारा खोजी कुत्ता बुलाया गया जो खोज करने में जुटा हुआ है। स्थानीय थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी सुधीर सिंह की पत्नी आरती सिंह ने सात दिन पूर्व जुड़वा बच्चे को जन्म दिया था। गुरूवार की रात वह अपने दोनों बच्चों के साथ सोयी हुयी थी कि अचानक बिजली कट गयी। देर रात लगभग 12 बजे जब बिजली आयी तब आरती सिंह की नींद खुल गयी। महिला ने देखा कि उसकी पुत्री तो बिस्तर पर मौजूद है लेकिन पुत्र घायल हो गया। काफी देर तक घर में इधर उधर बच्चे को तलाशते रहे लेकिन वह नहीं मिला। बच्चा जब घर के परिवार के किसी सदस्य के पास नहीं मिला तो परिजन घर से बाहर निकलकर स्थानीय ग्रामीणों के साथ खोजने लगे।
टार्च और गैस की रोशनी से जगह जगह प्रकाश डालकर बड़ी संख्या में ग्रामीण खोजते रहे लेकिन बच्चे का पता नहीं चला। बच्चेें को इस कदर ग्रामीण खोजते रहे कि सुबह हो गयी। सुबह होने पर मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को थाने पर जाकर दिया गया। इस खबर से हिसामपुर गांव सहित पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। थानाध्यक्ष ने इस घटना की जानकारी जिला मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार को दिया। बच्चे को खोजने के लिये पुलिस ने कुत्ता बादल को बुलाया जिसे उस जगह पर ले जाया गया जहां बच्चे सुलाये गये थे। वहां से खोजी कुत्ता निकालकर गांव से दक्षिण की ओर जाने लगा जिसके पीछे पीछे पुलिस के साथ स्थानीय ग्रामीणों की अच्छी खासी भीड़ भी दौडऩे लगी। खोजी कुत्ता लगभग सौ मीटर की दूरी पर जाने के बाद एक बसवाड़ी के पास जाकर रूक गया। लोगोंं ने देखा कि बांस के पत्तों पर खून के छींटे पाये गये।
 पुलिस ने खून लगे बांस के कुछ पत्ते खून आलूदा मिट्ïटी को सील कर लिया। ताकि उसे परीक्षण के लिये भेजा जा सके। पुलिस अनुमान लगा रही है कि उक्त बच्चे को कोई जानवर उठाकर ले गया है और उसे खा गया। फिलहाल घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। जितना मुंह उतनी बातें कहीं जा रही है।

एक अख़बार जिसमे सिमटा सारा संसार

No comments:

Post a Comment