विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Friday 31 October 2014

जौनपुर में पकड़ा गया फर्जी प्रमुख सचिव आबकारी


जौनपुर। प्रमुख सचिव आबकारी होने का दावा करके प्रदेश के कई आबकारी अधिकारियों को चुना लगाने वाले एक व्यक्ति को जौनपुर जिले की क्राईम ब्रांच की टीम ने आज गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जालसाज के पास से एक एटीएम कार्ड मोबाईल और एक फर्जी ड्रविगं लाईसेंस बरामद किया है। गिरफ्तारी करने वाली टीम को एसपी ने पांच हजार रूपये नगद इनाम दिया है।

पुलिस के अनुसार जौनपुर जिले के चंदवक थाना क्षेत्र के बलरामपुर गांव का निवासी प्रदीप कुमार सिंह उर्फ पीके सिंह नामक व्यक्ति प्रदेश के जिलाधिकारियों के मोबाईल फोन पर वार्ता करके जिला आबकारी अधिकारी से बात कराने का आदेश देता था। जब आबकारी अधिकारी उससे बात करता था तब वह 11 हजार रूपये अपने बीबी के एकाउन्ट में जमा करने का आदेश देता था। अधिकारी उसके झासे में आकर रूपये वेगैर जांच पड़ताल के जमा कर दिया करते थे। यही कहानी उसने जौनपुर में भी दोहरायी । उसने 27 अक्टुबर को डीएम जौनपुर सुहास एलवाई को फोन करके आबकारी अधिकारी से बात कराने का आदेश दिया। 
जिलाधिकारी ने एक सामान्य प्रक्रिया के तहत आबकारी अधिकारी को उसके नम्बर पर बात करने को कहा। आबकारी अधिकारी देव नारायण दूबे ने उसके नम्बर पर बात किया तो उसने काफी देर तक बातचीत करने के बाद एक एकाउन्ट नम्बर देकर 11 हजार रूपये जमा करने का आदेश दिया। आबकारी अधिकारी को संदेह हुआ तो वे प्रदेश मुख्यालय में पता किया तो मामला फर्जी ही निकला। आबकारी अधिकारी ने लाईनबाजार थाना में मुकदमा दर्ज कराया।

एक अख़बार जिसमे सिमटा सारा संसार

No comments:

Post a Comment