विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Friday 6 November 2015

मोदी के कश्मीर दौरे से सबकी जान सांसत में

लश्करे तैयबा के कमांडर अबू कासिम की मौत का बदला लेने की फ़िराक़ में आतंकी 


"पी एम मोदी के कश्मीर दौरे 
से वहां पर सुरक्षा तगड़ी कर दी 
गई है. वहां पर दहशत का माहोल" 
                                   -श्रीनगर 
शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले पूरी ज मू कश्मीर रियासत में अजीब सी दहशत का माहौल है। सुरक्षा प्रबंधों के नाम पर आम नागरिकों को तंग करने का सिलसिला तेजी पकड़ता जा रहा था। दरअसल, सुरक्षाबल कोई कोर कसर सुरक्षा के मामले में छोडऩे को इसलिए राजी नहीं थे योंकि मिलने वाली खबरें कहती थीं कि आतंकी गुट लश्करे तैयबा अपने कमांडर अबू कासिम की मौत का बदला लेने की फिराक में है और प्रधानमंत्री का दौरा उसका निशाना बन सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार की रैली से पहले यहां सुरक्षा के पुता इंतजाम किए गए हैं और सुरक्षाबल के जवान शहर के सभी प्रवेश और निकासी बिंदुओं पर कड़ी चौकसी रख रहे हैं। एक सुरक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मोदी के आगमन के पहले आतंकियों के शहर में हथियार या विस्फोटक सामग्री लाने के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए र्शीनगर शहर में सभी वाहनों की तलाशी के लिए विभिन्न स्थानों पर नाके बनाए गए हैं।

शेर-ए-कश्मीर स्टेडिय ममें एसपीजी

प्रधानमंत्री के रैली स्थल शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम को विशेष सुरक्षा दस्ते (एसपीजी) ने एक तरह से दुर्ग में त दील कर दिया है और इसकी सुरक्षा के लिए भीतर और बाहर भारी संया में पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान तैनात कर दिए गए हैं। स्टेडियम के अंदर और बाहर लोगों के आवागमन पर नजर रखने के उद्देश्य से बहुत से सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि बहुत से सीसीटीवी कैमरा सुरक्षा बलों के वाहनों की छतों पर भी लगाए गए हैं।

बुलेट प्रूफ कारें गुरुवार को ज मू पहुंची

प्रधानमंत्री की कश्मीर यात्रा के मद्देनजर कई बुलेट प्रूफ कारें गुरुवार को ज मू पहुंचीं। इनमें विशिष्ट रूप से निर्मित एक बीएमड ल्यू कार भी शामिल है। पीएम शनिवार को राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। खुफिया विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य की शीतकालीन राजधानी ज मू पहुंचने वाले वाहनों में कई सघन चिकित्सा एंबुलेंस भी शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment