विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Sunday 11 October 2015

जेपी की जयंती पर आपातकाल हुआ ताजा

पीएम मोदी ने किआ नमन, जेल गए नेताओं को दिए सम्मान 


नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को 113वीं जयंती पर लोकनायक जयप्रकाश नारायण को नमन किया और उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित किए। लोककनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर दिल्ली में लोकतंत्र प्रहरी अभिनंदन कार्यक्रम आयोजन किया गया है, जिसमें पीएम मोदी, आडवाणी 
पंजाब के मु यमंत्री प्रकाश सिंह बादल समेत कई गणमान्य लोग शामिल हुए। इस कार्यक्रम में आपातकाल के समय जेल गए लोगों को स मानित किया गया।
समारोह में जिन लोगों को स मानित किया गया उनमें भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल, चार राज्यपाल कल्याण सिंह, ओ पी कोहली, बलराम दास टंडन और बजूभाई वाला, लोकसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा के अलावा भाजपा नेता वी के मल्होत्रा, जयंती बेन मेहताऔर सुब्रमण्यम स्वामी शामिल हैं। मोदीने राकांपा नेता डी पी त्रिपाठी, पत्रकार वीरेन्द्र कपूर, के विक्रम राव, प्रो. रामजी सिंह, कामेश्वर पासवान और आरिफ बेग को भी स मानित किया। नायडू ने आपातकाल को भारतीय लोकतंत्र का काला काल करार दिया और कहा कि लोकतंत्र और देश के हित में नई पीढ़ी को उसके बारे में शिक्षित और अवगत कराने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आपातकाल भारतीय लोकतंत्र का काला काल था और नयी पीढ़ी को यह जानना चाहिए कि यह या है, इसे यों लगाया गया, कैसे लगाया गया, उसके प्रभाव और दुष्प्रभाव या थे और लोगों ने उसे लगाने वालों को सबक कैसे सिखाया।भाजपा राज्य की राजधानियों और जिलों सहित पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित करेगी।
पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जयप्रकाश नारायण के जन्मस्थल सिताब दियारा में आयोजित जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। सूत्रों ने बताया कि इस मौके पर स मानित होने वाले 16 लोगों में चार वर्तमान राज्यपाल और भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी शामिल हैं। नायडू ने जदयू से बिहार चुनाव के लिए उस कांग्रेस से हाथ मिलाने को लेकर सवाल किया कि जिसने आपातकाल लगाया, लाखों लोगों को जेल भेजा और यहां तक कि जेपी पर हमला किया।
उन्होंने कहा, जदयू के नेता ऐसी पार्टी (कांग्रेस) से समझौता कर रहे हैं और साथ बैठ रहे हैं.या यह उचित है? जिस तरीके से जदयू के लोग बात कर रहे हैं यह उनकी गहरी हताशा का परिचायक है।

No comments:

Post a Comment