विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Sunday 11 October 2015

हिंसा से प्रशासन के माथे पर पसीना

दूसरे चरण का मतदान शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए कसी कमरपांचों ब्लाकों में है रस्साकसी , दबंगों  और बहुबलियों  का बोलबाला


मडिय़ाहूं/ सिकरारा।
 चुनावी तपिश से शनिवार की रात गर्म दिखी। चुनावी जंग जीतने की छटपटाहट प्रत्याशियों व समर्थकों में देर रात तक देखी गई। मतदाताओं को रिझाने के लिए पदयात्र, बैठकें व दावतों का दौर देखा गया। प्रत्याशी व समर्थक रातभर आचार संहिता का उल्लंघन करते देखे गए।


जौनपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में हुई हिंसा की घटनाओं ने पुलिस-प्रशासन के माथे पर पसीना ला दिया है। जिन पांच ब्लॉक में मंगलवार को दूसरे चरण में मतदान होना है, वहां संवेदनशील बूथों और गांवों में सुरक्षा इंतजाम की अधिकारियों द्वारा नए सिरे से समीक्षा की गई। संवेदनशील गांवों में  ही पर्याप्त मात्र में पुलिस पिकेट तैनात करने की योजना हैं। प्रशासन इस बात को लेकर भी काफी फिक्रमन्द है इन ब्लाकों में से एक में प्रदेश के कबिनेट मंत्री कुनबा किस्मत आजमा रहा है तो मफिया डान मुन्ना बजरंगी का ग्रह निवास और प्रभाव क्षेत्र होने से चुनाव के दौरान कभी भी स्थितियां समान्य हो सकती है इसी दूसरे चरण में पूर्व बहुबली सांसद धनजय सिंह के ग्रह क्षेत्र में भी चुनाव सम्पन्न कराना प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर बना हुआ।

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को पांच ब्लॉक मडिय़ाहू, रामपुर, रामनगर, बरसठी और सिकरारा में मतदान होना है।

मतदान क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य का मतदान सम्पन्न होगा। इसके लिए 10 जोनल मजिस्टे्रट, 55 सेक्टर मजिस्टे्रट तैनात किये गये है।

सामान्य 244 केन्द्र 524 बूथ, सम्बेदनशील 101 मतदान केन्द्र, 258 बूथ, अति सम्बेदनशील 73 मतदान केन्द्र, 02 बूथ, अति सम्बेदनशील प्लस 44 मतदान केन्द्र, 116 बूथ, कुल 462 मतदान केन्द्र तथा 1098 मतदेय स्थल बनाया गया है। जिसमें कुल 4392 मतदान कार्मिक तैनात किये गये है।

शाम पांच बजे थम गया प्रचार

जौनपुर। दूसरे चरण में जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए होने वाले 13 अक्टूबर के चुनाव हेतु प्रचार-प्रसार का दौर रविवार की शाम पांच बजे थम गया। उम्मीदवार मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक दिए हैं। बरसठी, मडयि़ाहूं, रामनगर, रामपुर, मडिय़ाहूं और सिकरारा विकास खंड में चुनाव 13 अक्टूबर को होना है।

हर दो घंटे में पहुंचेंगे जोनल मजिस्ट्रेट

 जौनपुर। दूसरे चरण में होने वाले जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए पांच ब्लाकों में चुनाव की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है। चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए तैनात किए गए 10 जोनल मजिस्ट्रेट और 55 सेक्टर मजिस्ट्रेटों को प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक पीसी श्रीवास्तव ने शनिवार को प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा किजोनल मजिस्ट्रेट प्रत्येक दो-दो घंटे पर मतदेय स्थल का भ्रमण करेंगे। साथ ही मतदान का प्रतिशत कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराएंगे।

No comments:

Post a Comment