विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Tuesday 20 October 2015

विवादों के बीच स्मृति ईरानी के कश्मीर के कार्यक्रम टले

नई दिल्ली । मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के जम्मू-कश्मीर के दो अलग-अलग विश्वविद्यालयों में बुलाए गए कार्यक्रम फिलहाल टल गए हैं। 'इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजीÓ के पहले दीक्षांत समारोह में छात्र की ओर से ईरानी के बहिष्कार को लेकर विवाद हो गया था। वहीं कश्मीर केंद्रीय विश्वविद्यालय को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बयान दे दिया था कि इसका शिलान्यास वे पहले ही कर चुके हैं। हालांकि, उन्होंने इन विवादों से पूरी तरह से इन्कार किया है।
सोमवार रात को स्मृति ईरानी के मंत्रलय की ओर से बयान जारी कर कश्मीर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दोबारा शिलान्यास को ले उठे विवाद पर सफाई दी गई। इसमें कहा गया है कि तत्कालीन मानव संसाधन विकास मंत्री पल्लम राजू और तब के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने 28 मई, 2013 को विश्वविद्यालय के परिसर का शिलान्यास किया था। जबकि, उन्हें विश्वविद्यालय की 'प्री इंजीनियर्डÓ इमारत का शिलान्यास करने के लिए न्योता दिया गया था। हालांकि, राज्य के कार्यक्रमों में भागीदारी को लेकर यह बयान पूरी तरह खामोश है। इसी तरह ईरानी ने ट्विटर पर भी सोमवार को इस बारे में कोई चर्चा करने की बजाय बिहार चुनाव प्रचार की अपनी एक दिन पुरानी तस्वीर ही साझा की है।
उधर, कश्मीर केंद्रीय विश्वविद्याल के कार्यालय ने इस कार्यक्रम को स्थगित किए जाने का एलान कर दिया है। विश्वविद्यालय से जारी सूचना में कहा गया है, 'गंदेरबल कैंपस में मंगलवार को आयोजित प्री इंजीनियर्ड बिल्डिंग के शिलान्यास का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। नई तारीख के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment