विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Saturday 6 December 2014

मौसम ने ली करवट कोहरे से ठंड बढ़ी
अभी नहीं मिलेगी कोहरे से निजात

जौनपुर। मौसम ने करवट बदल दी है। शनिवार की भोर कोहरे की चादर ने जनपद को ढक लिया। एक दिन में ही पारा इतना डिग्री लुढ़क गया कि इससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित रहा। घने कोहरे व बादलों के बीच छिपे सूर्य देव लुका छिपी का खेल खेलते दिखे।

    घने कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार रोक दी। अधिकतर ट्रेनें काफी विलंब से आईं। गुरुवार की देर रात ही कोहरा पडऩा शुरू हो गया था। शुक्रवार की सुबह दृश्यता काफी कम रही थी। दोपहर तक कहीं जाकर बादलों के पीछे से सूर्य देव के दर्शन हो सके। शुक्रवार को अधिकतम तापमान घटते-घटते 22.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। पांच दिसंबर को अधिकतम तापमान में लगभग सात डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विज्ञानी सात दिसंबर तक मौसम ऐसे ही रहेगा। 1मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार प्रयाग में दस दिसंबर तक कोहरे की स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी। अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहेगा। मौसम विशेषज्ञ का कहना है ने बताया कि कोहरा ऊपर जाकर बादलों में बदल गया है।

      उसके छंटने की दो ही शर्ते हैं, या तो जिस ऊंचाई पर कोहरा है वहां तेज हवाएं चलें या बूंदाबांदी हो। फिलहाल सात दिसंबर के पहले हवा में कोई बदलाव न होने की संभावना दिख रही है। जपनद व इसके आसपास के क्षेत्रों में आठ दिसंबर को आने वाले कमजोर विक्षोभ का असर न के बराबर ही होगा। ऐसे में अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही रहेगा। 12 व 13 दिसंबर तक हल्की बूंदाबादी भी संभव है। 

No comments:

Post a Comment