विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Wednesday 19 November 2014

संस्था द्वारा चौपाल लगाकर बाल संरक्षण के प्रति किया जागरूक
खुटहन। वातशल्य संस्था द्वारा मंगलवार की रात्रि क्षेत्र के तिसौली गांव में चौपाल लगाकर बाल अधिकार परियोजना एंव गरिमा परियोजना के संयुक्त तत्वाधान में बच्चों के संरक्षण पर तथा किशोरी बालिकाओं को माहवारी, स्वास्थ्य, प्रजनन, शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया। बाल संरक्षण अधिकारी सर्वेश द्विवेदी ने कहा कि बाल अधिकार परियोजना 0 से 18 साल के बच्चों पर कार्य करती है तथा गरिमा परियोजना 10 से 19 वर्ष की किशोरी बालिकाओं का कार्य कर रही है। इसमें यूनिसेफ सहयेाग कर रहा है। उन्होंने कहा कि परियोजना द्वारा बालश्रम, बाल विवाह व कुरीतियों के प्रति बच्चों को जागरूक कर उन्हें आदर्श नागरिक बनने का मार्ग प्रशस्त किया जाता है। इस मौके पर प्रधान विश्राम राम, आगंनबाड़ी कार्यकत्री, संगीता, अतुल, सुरेश गुप्ता, शिव कुमार, असलम आदि लोग उपस्थित रहे।
सत्संग में चोरी हुई बाइक
सरपतहां। पट्ïटी नरेन्द्रपुर निवासी अखिलेश सिंह पुत्र राम सिंह की बाइक होंडा सीडी डिलक्स यूपी 62 यू 5481 उन्हीं के गांव का विकास शर्मा पुत्र महेन्द्र शर्मा समोधपुर में चल रहे बाबा जय गुरूदेव के सत्संग में शामिल होने के लिये मांग कर ले गया। किन्तु तीन बजे सत्संग समाप्त होने के बाद जहां बाइक खड़ी किया था वह न दिखने से उसके होश उड़ गये। वह तुरंत बाइक के मालिक अखिलेश सिंह को फोन से बुलाया लोग चार बजे तक भीड़ समाप्त होने तक इधर  उधर काफी तलाश किये किन्तु नहीं मिली। थाने पहुंचकर लिखित तहरीर दिया। एसओ रमेश यादव के निर्देशानुसार चारो तरफ नाकेबंदी कर वाहन की तलाश की गयी लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।
वृद्घ महिला का हाथ टूटा

शाहगंज। खुटहन थाना क्षेत्र के बीरमपुर गांव निवासी रविशंकर की 65 वर्षीय पत्नी विशालता बुधवार को गाय के हमले से उनका हाथ टूट गया। वह गाय को बांधने जा रही थी कि गाय ने उसको पैर से मार दिया। परिजनों ने उसे इलाज हेतु शाहगंज के एक प्राइवेट चिकित्सालय में भर्ती कराया है।
छात्रवृत्रि व शुल्कप्रतिपूर्ति की बढ़ी तिथि
जौनपुर। पूर्वांचल विवि द्वारा छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति की अंंतिम तिथि 31 अक्टूबर किये जाने का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने स्वागत किया है। संगठन ने कहा कि रिजल्ट न आने के कारण छात्रों को अपने हक से वंचित होना पड़ रहा था। इस मुद्ïदे को लेकर संगठन ने जो संघर्ष किया उसके सुखद परिणाम का संगठन खुले दिन से स्वागत करता है। गौरतलब हो कि संगठन के कार्यकर्ताओं ने गत एक नवंबर को कलेक्ट्रेट में घेराव कर डीएम के माध्यम से समाज कल्याण विभाग को समस्या से अवगत कराया था।
टैलेंट शो का आयोजन 11 जनवरी को
जौनपुर। वंदेमातरम्ï जनसेवा ट्रस्ट अपाहिज बच्चों के लिए हैंडीक्राफ्ट टैलेंट शो करने जा रहा है। यह निर्णय संगठन की बैठक में लिया गया। आगामी 11 जनवरी को नगर के नईगंज स्थित लिन मैरेज हाल में शारीरिक रूप से असक्षम बच्चों की प्रतिभाओं का प्रदर्शन होगा। इसके लिये संगठन के पदाधिकारी जनपद के स्कूलों के साथ साथ नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में संपर्क करेंगे।
शारीरिक असक्षम विशेष रूप से मुखबधिर, एवं दृष्टिïहीन बच्चों के पास ईश्वर प्रदत्त प्रतिभा होती है।

No comments:

Post a Comment