विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Saturday 8 November 2014

जनपद में ठण्ड के साथ ही डेंगू का हमला

मछलीशहर में भी मिले दो और मरीज

जौनपुर। ठण्ड शुरू होते ही जनपद में डेंगू ने पांव पसारने शुरू कर दिये हैं। लेकिन बचाव के कदम अभी उठाये जाने शेष हैं। जगह-जगह फैली गंदगी, रूका पानी, डेंगू के वाहक मच्छरों के विस्तार के लिए उपयुक्त अवसर उपलब्ध कराता है। लेकिन न तो स्थानीय निकाय और न ही स्वास्थ्य विभाग इन मच्छरों की रोकथाम, साफ-सफाई और रूके हुए पानी को साफ करने के लिए संजीदा दिखायी पड़ रहा है। ऐसे में मछलीशहर कस्बे में डेंगू के दो और मरीज मिले हैं। दोनों को उनके परिवार वालों ने इलाहाबाद के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया है, जहां डाक्टरों ने उन्हें अलग वार्ड में रखा है। घर वालों के मुताबिक दोनों मरीजों का प्लेटलेट्स 20 हजार के नीचे आ गया था। डाक्टरों ने उनकी हालत गंभीर बताई है।
मछलीशहर कस्बे के अलदियाना मोहल्ला निवासी डब्बू (20) और सादीगंज निवासी राहुल (28) को कई दिनों से बुखार था। परिवार वाले कस्बे के ही निजी चिकित्सालयों में उसका उपचार करा रहे थे। उन लोगों को आराम नहीं मिला तो गुरुवार को इलाहाबाद ले गए। वहां जांच में पता चला कि डब्बू का प्लेटलेट्स 19 हजार और राहुल का 16 हजार के आसपास आ गया। दोनों की हालत गंभीर थी। हालांकि मछलीशहर सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. एसके यादव का दावा है कि क्षेत्र में डेंगू का कोई केस नहीं मिला है। बावजूद इसके बुखार से बचने के लिए कस्बे और गांवों में गोलियां वितरित की जा रही हैं। फागिंग के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष को पत्र लिखा गया है। फागिंग कराने की जिम्मेदारी उन्हीं की है। बता दें कि इससे पूर्व मछलीशहर के देवनगर मोहल्ला निवासी दो युवकों में भी डेंगू के लक्षण दिख चुके हैं।
जनपद में डेंगू के मरीजों में 17 सितंबर को केराकत कोतवाली क्षेत्र के छितौना गांव निवासी 12वीं कीे छात्र अतुल कुमार यादव की बनारस के निजी अस्पताल में मौत जबकि केराकत के डेडुआना गांव निवासी आरुषि (18) पुत्री बबलू सिंह, अंकिता (16) पुत्री मंगरू सिंह और रोशन (12) पुत्र अनिल का बनारस में उपचार कराया गया। इसी प्रकारगत 23 अक्तूबर को बक्शा थानाक्षेत्र के मालिकानपुर गांव निवासी संजय सिंह (36) और गोपालालपुर निवासी हिम्मत सिंह (41) को डेंगू के चलते शहर के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के देवनगर मोहल्ला निवासी सुनील (24) और जितेंद्र (28) को परिवार वालों ने इलाहाबाद में कराया भर्ती।

एक अख़बार जिसमे सिमटा सारा संसार

No comments:

Post a Comment