विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Thursday 22 October 2015

सुनीता संग बेटी की मौत पर सास और पति गिफ्तार

उपजिलाधिकारी सदर तथा क्षेत्राधिकारी सदर ने किया मौका मुआयना

सिकरारा। स्थानीय थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव की दलित महिला २२ वर्षीया सुनिता पत्नी सुभाष गौतम एक वर्ष की बेटी के साथ जलने से हुई मौत के मामले में मायके वाले के तहरीर पर पुलिस ने सास केवला देवी और पति सुभाष को गिरफ्तार कर लिया है।
जल कर हुई मौत के मामले में सूचना पाते ही क्षेत्राधिकारी आरके पांडेय रात्रि में उक्त गांव जाकर मौका मुआयना किया और दूसरे दिन उप जिला अधिकारी सदर आरके पटेल क्षेत्राधिकारी के साथ गांव में जाकर आवश्यक जानकारी लिये और थाने पर पहुंच गये। थाने पर पहुंचकर दिशा निर्देश दिया। ज्ञातब है कि श्री मती सुनिता देवी अपनी पुत्र के साथ मिट्टी का तेल छिडक़ लिया था और आग लगा लिया था जिससे वह सत्त प्रतिश जल गयी थी। उसकी चिख पुकार सुनकर अगल बगल के लोग घर की ओर दौड़ पड़े तो वहां की दृष्य देखकर लोगों की रूह काप गयी।
क्योंकि वह धधक कर जल रही थी। वहां पर मौजूद लोगो का प्रयास निरथक साबित हुआ क्योंकि तब तक उसकी मौत हो गयी थी। जिस समय वह आग लगाई थी उस समय घर पर कोई नही और वह अकेली थी। घटना की सूचना पाकर चौकी प्रभारी भीलमपुर आरपी राय घटना स्थल पर पहुंच गऐ और शव को अपने कब्जे में लेकर मायके वाले को इस दर्दनाक घटना से अवगत कराया।

सूचना पाते ही थानाध्यक्ष के के चौबे अपनी उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए उक्त गांव मैयफोर्स के पहुंच गये। मायके वाले के तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और क्षेत्राधिकारी एसडीएम के दौरे के बाद पुलिस त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित किया मृतका की मायका बरसठी थाना क्षेत्र में है। सुनीता आज इस दुनिया में नही है किन्तु इसने जो कठोर कदम उठाया है वह मानवीय दृष्टिï कोण से गंभीर जिसकी चर्चा जगह जगह हो रही है। 

No comments:

Post a Comment