विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Wednesday 12 November 2014

जौनपुर : लाइसेंसी बन्दूक से गोली मारकर होमगार्ड की हत्या


सिकरारा (जौनपुर)। स्थानीय थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में बुधवार की सुबह खेत में पानी बहने के विवाद को लेकर सवर्ण जाति के व्यक्ति ने लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर एक दलित की हत्या कर दी। घटना के बाद क्षेत्र में भारी मात्रा में पुलिस जवान तैयार हैं। 
जानकारी के अनुसार उक्त थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी 65 वर्षीय शेष नारायण हरिजन  पुत्र सुखदेव राम से गांव के सवर्ण से जमीनी मामले को लेकर अक्सर विवाद हुआ करता था। यह रंजिश ने आज उस समय तूल पकड़ लिया जब दलित पाईप द्वारा अपने खेत में पानी ले जा रहा था कि अचानक जिस पाइप से वह पानी ले जा रहा था वह छोटा पड़ गया। पाइप छोटा पडऩे के कारण पानी सवर्ण के खेत मेंं बहाने लगा। जिस खेत में पानी बहकर जा रहा था उस खेत की बुवाई होने वाली थी।
इसी कारण सवर्ण ने पानी बहने का विरोध किया। दोनों पक्षों में कहासुनी होने के दौरान विवाद बढ़ गया। विवाद इतना बढ़ा कि सवर्ण पक्ष अपेन घर से दो नाली बन्दूक लाकर शेष नारायण को लक्ष्य कर फायर कर दिया। गोली बायें सीने के नीचे लग गयी। गोली लगते ही दलित जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। हमलावर गोली मारकर वहां से फरार हो गया। गोली चलने के कारण क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गयी। घायल को जिला चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से गुस्साये दलित वर्ग के लोग बड़ी संख्या में एकत्रित होकर हमलावर का घर घेर लिया लेकिन खिड़कियों से निकली बन्दूक की नालों को देखकर वापस लौट गये। कुछ ही देर में कई थानों के थानाध्यक्ष सहयोगियों के साथ पहुंच गये और स्थिति को नियंत्रित कर लिया। मृतक के पिता सुखदेव का कथन है कि हमलावर पक्ष के लोग उन लोगों को हमेशा भीलमपुर पुलिस चौकी से पुलिस जवानों को बुलाकर तरह-तरह से प्रताडि़त करते थे और हमारे प्रार्थना पत्र को गायब कर देते थे। दूसरी तरफ चर्चा है कि मृतक शेष नारायण एसडीएम मछलीशहर के साथ सुरक्षा में लगे रहने के कारण प्रशासनिक दबाव से सवर्ण पक्ष को परेशान करता था। घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओपी पाण्डेय, सीओ सदर ने पहुंचकर मौका मुआइना किया। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया और घटना में प्रयुक्त बन्दूक को भी कब्जे में ले लिया। समाचार लिखे जाने तक थानाध्यक्ष विकास पाण्डेय ने बताया कि उन्हें अभी हमलावरों के खिलाफ कोई तहरीर नहीं मिली है। शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस जवान तैनात कर दिये गये हैं। पुलिस ने मृतक की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एएसपी ग्रामीण ने बताया कि हत्यारों की जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।
एक अख़बार जिसमे सिमटा सारा संसा

No comments:

Post a Comment