विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Sunday 3 May 2020

कई सौ साल बाद नही निकलेगा कोरोना की वजह से हज़रत अली की शहादत का जुलूस


*हजरत अली की शहादत पर नहीं निकलेगा इस बार कोई भी जुलूस*
*जौनपुर।* हज़रत अली a.s की शहादत पे जो जुलूस शहर जौनपुर में निकलते थे वो कोरोना वॉयरस महॉमॉरी की वजह से साल आइंदा के लिए मुल्तवी कर दिए गए हैं।
03-5-2020 को एक मीटिंग जुलूस के इंतेजामिया की नक़ी फाटक के इमामबारगाह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हुई। जिसकी सदारत (अध्यक्षता) सैय्यद मोहम्मद हसन नसीम साहब साबिक़ प्रिंसिपल शिया कालेज ने की जिसमे निम्नलिखित बाते तय हुयी।

1-रमज़ान की 18,19,20,21,को होने वाले सभी जुलूस मुल्तवी कर दिए गए हैं ।
2-उन तारीखों पर होने वाले सभी मजलिसों को भी मुल्तवी रखा जाएगा।
3-मददू के इमामबारगाह की इंतेजामिया की मुखिया मोहतरमा गज़ाला ने मोबाइल पे ये बताया कि हालात को देखते हुए इस साल वो 18 रमज़ान की रात को ताज़िया मुबारक़ नही रखेगी और ना इमामबारगाह से 20 रमज़ान को जुलूस बरामद होगा।
4-अंजुमन ज़ुल्फेकारिया के पदाधिकारी नायब सदर शहनशाह हुसैन और शमशीर ने कहा कि अंजुमन वो अलम मुबारक़ निकालकर शाह का पंजा नही ले जायेगी।
5-तहसीन शाहिद, सलमान अब्बास,व अ़चछे उर्फ कलबे अबबास साहब मोतवलीयान ने कहा कि शाह का पंजा,छोटे हज़रत की दरगाह,क़दम रसूल बाबूपुर हाईडिल के सभी रोज़े पर तालाबन्द चल रहा है और 20 रमज़ान को भी बन्द रहेगे।
6-इसके अलावा 19 रमज़ान को पतथर वाली मस्जिद, 20 को इस्लाम का चौक, 21 को मीर घर से उठने वाला जुलूस भी अगले साल के लिए मुल्तवी कर दिया गया है। किसी भी मोहल्ले में कोई जुलूस नही उठेगा।
मीटिंग में अकबर हुसैन एडवोकेट, इसरार हुसैन ऐडवोकैट, मेहदी रज़ा ऐडवोकेट, तहसीन शाहिद, शुएब ज़ैदी, मरकजी मोहर्रम कमेटी के सदर शहेंशाह हुसैन एडवोकेट, शमशीर, बजमी, मो0 तकी, एजाज अली आदि लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment