विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Thursday 29 January 2015

अपहृत बालक की हत्याकर फेंकी गयी लाश मिलने से सनसनी



    • 15 सौ रूपये की साइकिल के लिए गई मासूम की जान


जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जंगीपुर खुर्द गांव से अपहरणस किये ये बालक के हत्या कर कुंए में फेंंकी गयी लाश मिलने से जहां एक तरफ क्षेत्र में सनसनी फैल गयी वहीं दूसरी तरफ ग्रामीणों में अफ रा तफरी फैल गयी। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों का मानना है कि स्थानीय थाने की पुलिस रिपोर्ट लिखने के पहले हीला हवाली कर परिजन को टरकाती रही और घटना के बाद से वह हरकत में आयी। विवरण के अनुसार उक्त गांव निवासी रियासुद्ïदीन का दस वर्षीय पुत्र गांव में खेल रहा था कि गांव का ही एक 15 वर्षीय फकरेआलम उसे बहका फुसलाकर अपने साथ लिया गया।
शाम को फकरे आलम अकेले घरवापस लौटा तो रियासुद्ïदीन आदि लोगों ने अपने पुत्र के बारे में पूछा तो वह जवाब दिया कि कहीं चला गया होगा हमें नहीं मालूम। 27 जनवरी की पूरी रात और दूसरे दिन 28 जनवरी परिजन थाने व रिस्तेदारी में पता लगाने के लिये हलाकान रहे। लेकिन परिजनों को कोई पता नहीं चल सका। परिजन थानाध्यक्ष सरायख्वाजा से बार बार जिस बालक के साथ गया था। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ करने के लिये कहते रहे लेकिन थानाध्यक्ष ने गैर जिम्मेदाराना ढंग से बात को टाल दे रहे थे।
गुरूवार तड़के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के रसीदाबाद में स्थित एक कुंए में उक्त बालक की लाश को स्थानीय लोगों ने देखा। और शोर मचाया। कुछ ही देर में ग्रामीणों की अच्छी खासी भीड़ लग गयी। बालक के पिता व परिवार के अन्य लोगों ने शिनाख्त कर लिया।

        कुछ ही देर में रसीदाबाद मोहल्ला पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। मौके पर सीओ सिटी अभिषेक सिंह, सीओ सदर, शहर कोतवाल सीबी सिंह, थानाध्यक्ष लाइन बाजार सत्येन्द्र तिवारी, थानाध्यक्ष गौराबादशाहपुर विजय बहादुर सिंह आदि लोग पहुंच गये। दूसरी तरफ गांव में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिये कई थानों की फोर्स लगी है। पुलिस ने घटना में शामिल फकरे आलम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के पूछताछ के दौरान उसने बताया कि जिस साइकिल के साथ सहबाज को वह बैठाकर लाया था उस साइकिल को चौकियां स्थित एक मिष्ठïान विके्रता के हाथ 1500 रूपये में बेच दिया था। साइकिल बरामद हो गयी है। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पीएम के लिये भेज दिया।

No comments:

Post a Comment