विज्ञापन 1

विज्ञापन 1
1 विज्ञापन

Friday 28 November 2014

काशी पहुंचेंगे शनिवार को, राष्ट्रपति

वाराणसी।राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शनिवार को काशी के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह इंडियन सोशियोलॉजिकल सोसाइटी के 40वें अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे। राज्यपाल राम नाइक भी कार्यक्रम में मौजूद होंगे। यह कार्यक्रम महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में होगा। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन तैयारियां को अंतिम रूप देने में लगी है। कैंपस को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया। बाबतपुर एयरपोर्ट पर भी कड़ी निगरानी की जा रही है।

 जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शनिवार की दोपहर 2:30 बजे विद्यापीठ स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां से 2:45 बजे वह कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। यहां आयोजनकर्ता राष्ट्रपति, राज्यपाल राम नाइक और स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन को स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा। दोपहर 3 बजे शोध पत्रों और किताबों का उद्घाटन होगा। इसके बाद राज्यपाल भाषण देंगे। 3:45 बजे राष्ट्रपति दिल्ली वापस लौट जाएंगे।राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सुरक्षा के लिए लालबहादुर शास्त्री इंटरनेशनल (बाबतपुर) एयरपोर्ट को पूरी तरह से छावनी में बदल दिया गया है। जगह-जगह सेना और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। वायुसेना का हेलिकॉप्टर हर 10 मिनट के बाद हवाई चक्कर लगाकर चीजों की निगरानी कर रहा है

 जिला प्रशासन राष्ट्रपति के कार्यक्रम में सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर बेहद सतर्क है। डेढ़ हजार से ऊपर पुलिसकर्मियों के साथ तीन कंपनी पीएससी को भी लगाया उनकी सुरक्षा में लगाया जा रहा है। जिला प्रशासन के आलाधिकारियों की मानें, तो कैंपस हेलिपैड से सीधे राष्ट्रपति कार्यक्रम स्थल पर कार द्वारा पहुंचेंगे। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।
  
एक अख़बार जिसमे सिमटा सारा संसा

No comments:

Post a Comment